Dastak Hindustan

हमने जो भी वादे किए थे उन्हें हम पूरा कर रहे- उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

पटना (बिहार):- बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा मिलने पर कहा “आज बड़ा निर्णय लिया गया है लगभग साढ़े 4 लाख नियोजक शिक्षकों को टेस्ट पास करने के बाद राज्य कर्मियों का दर्जा दिया जाएगा। हमने जो भी वादे किए थे उन्हें हम पूरा कर रहे हैं।”

इसका लाभ राज्य के चार लाख से ज्यादा नियोजित शिक्षकों को मिलेगा। सरकारी स्कूलों के बच्चे को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा भी मिलेगी। राजद ने कहा कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव ने जो वादा किया था ,वह पूरा हो गया। भाजपा और मोदी मीडिया इसी वजह से इंडिया गठबंधन के खिलाफ दुष्प्रचार चला रहा है।

राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा   “विशिष्ट शिक्षक नियमावली 2023” को स्वीकृति दे दी गई। जिसकी स्वीकृति के बाद अब नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा मिलने का रास्ता साफ हो गया है। इससे वे अब सरकारी कर्मचारी हो जाएंगे और उन्हें ऐच्छिक स्थानांतरण, प्रमोशन, वेतन बढ़ोतरी और डीए सहित कई अन्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुरू किए गए ‘मिशन बुनियाद’ पर कहा, “मिशन बुनियाद के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों आदि में दवा, मानवबल, उपकरण उपलब्ध कराए जांएगे।”

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *