Dastak Hindustan

जानिए शेयर बाजार में कैसा हो सकता है कल का दिन

नई दिल्ली :- आज लगातार तीसरे दिन सेंसेक्स-निफ्टी में तेजी देखने को मिली है। 26 दिसंबर को निफ्टी 21,450 के स्तर पर बंद हुआ है। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 229.84 अंक या 0.32 फीसदी की तेजी के साथ 71,336.80 पर और निफ्टी 91.90 अंक या 0.43 फीसदी की बढ़त के साथ 21,441.30 पर बंद हुआ है। आज लगभग 2063 शेयर बढ़े हैं। वहीं, 1325 शेयरों में गिरावट देखने को मिली जबकि 109 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बीएसई मिडकैप इंडेक्स 0.7 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी बढ़त के साथ बंद हुआ है।

 

डिविस लैबोरेट्रीज, हीरो मोटोकॉर्प, अदानी एंटरप्राइजेज, हिंडाल्को और एनटीपीसी निफ्टी के टॉप गेनरों में से रहे हैं। जबकि बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, इंफोसिस, टीसीएस और टाटा मोटर्स निफ्टी के टॉप लूजर रहे हैं। आईटी को छोड़कर दूसरे सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे रंग में कारोबार करते दिखे। तेल और गैस, पावर, मेटल, ऑटो, हेल्थकेयर में 1 फीसदी की बढ़त हुई है।

 

27 दिसंबर को कैसी रह सकती है बाजार की चाल

 

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के विनोद नायर का कहना है कि ग्लोबल मार्केट 2024 में यूएस फेड की दर में तेज कटौती की उम्मीद में रैली कर रहे हैं। ग्लोबल जोखिम के बीच भारत एफआईआई की वापसी के चलते प्रीमियम वैल्यूएशन के बावजूद भारतीय इक्विटी बाजार में उछाल देखने को मिल रहा है। हालांकि, पिछले 2 महीनों की लंबी रैली के बाद मिड और स्मॉलकैप में कुछ थकावट देखने को मिल रही है। 2024 में हमें सेक्टर रोटेशन देखने को मिल सकता है। आगे हमें खपत, आईटी, फार्मा और निर्यात और आधारित शेयरों और सेक्टरों में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *