Dastak Hindustan

अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड में 9,350 करोड़ रुपये निवेश करेगा अदाणी ग्रुप

नई दिल्ली :- अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (AGEL) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने प्रमोटर्स को प्रेफरेंशियल आधार पर 9,350 करोड़ रुपये का वारंट जारी करने की अनुमति दे दी है। ये वारंट 1,480.75 रुपये प्रति शेयर की कीमत के हिसाब से जारी किए जाएंगे। इन फंडों का इस्तेमाल कैपिटल एक्सपेंडिचर में किया जाएगा। अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड का यह भी कहना है कि कंपनी अब 2030 तक 45 गीगावॉट के उत्पादन का लक्ष्य हासिल करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

 

अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने बताया, ‘भारत रिन्यूएबल एनर्जी के क्षेत्र में ग्लोबल लीडर बनने को तैयार है और अदाणी ग्रीन एनर्जी इस क्रांति में अग्रणी भूमिका निभा रही है। अदाणी फैमिली द्वारा यह निवेश भारत में क्लीन एनर्जी का सपना साकार करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। साथ ही, यह एनर्जी में बदलाव का भी संकेत है, जहां ग्रोथ और डिवेलपमेंट से जुड़ी योजनाओं में एनर्जी के वैकल्पिक स्रोतों का इस्तेमाल हो रहा है।’

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में 26 दिसंबर को अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड का शेयर 4.38 पर्सेंट से भी ज्यादा की बढ़ोतरी के साथ 1,600.20 रुपये पर बंद हुआ। बहरहाल, वारंट्स को रेगुलेटरी और वैधानिक अनुमतियों के अलावा कंपनी की एक्सट्राऑर्डिनरी जनरल मीटिंग (EGM) में शेयरधारकों की भी मंजूरी लेनी होगी। कंपनी की EGM 18 जनवरी, 2024 को होगी।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *