Dastak Hindustan

मध्य प्रदेश के मौसम विभाग ने विभिन्न क्षेत्रों में बारिश होने की भविष्यवाणी की

भोपाल (मध्य प्रदेश):- मध्य प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले कुछ दिनों से अचानक बारिश हो रही है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने भी भविष्यवाणी की है कि राज्य में अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही जारी रहेगा। रविवार देर रात हुई बारिश के बाद राज्य का मौसम बदल गया और अगले दिन भी राज्य के विभिन्न हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश जारी रही। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को भी राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश हुई।

मौसम कार्यालय ने बुधवार को राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी की है क्योंकि बुधवार शाम से यहां एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है राज्य में ट्रफ के रूप में पश्चिमी विक्षोभ अभी भी सक्रिय है और बुधवार शाम से एक नया पश्चिमी विक्षोभ राज्य को प्रभावित करने जा रहा है। जिसके परिणामस्वरूप कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है जिसमें बैतूल छिंदवाड़ा सिवनी शामिल हैं।

प्रदेश में बालाघाट मंडला डिंडोरी जिले हैं। इसके अलावा प्रदेश में अन्य स्थानों पर सुबह कोहरा रहेगा। प्रदेश भर में दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से थोड़ा कम जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से थोड़ा अधिक रहेगा अभिजीत चक्रवर्ती मौसम विज्ञानी आईएमडी भोपाल ने कहा।

उन्होंने आगे अनुमान लगाया कि नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण अगले दो से तीन दिनों में राज्य में वर्षा की गतिविधि बढ़ जाएगी। मौसम विज्ञानी ने कहा राज्य में नए पश्चिमी विक्षोभ के आने से अगले दो-तीन दिनों में राज्य में बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी।

राज्य में तीन दिसंबर तक बारिश की गतिविधियां देखी जाएंगी। मध्य प्रदेश इसके अलावा राज्य में अचानक हुई बारिश के कारण पारा गिर गया है और नागरिक अचानक ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं।

इसी तरह की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *