Dastak Hindustan

योगी सरकार बिजली कटौती में हुई फेल, घंटों तक नहीं मिली बिजली

लखनऊ (उत्तर प्रदेश):- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली के क्षेत्र में कई सुधार किए। इसके बावजूद यूपी के कई जिलों में लोग बिजली कटौती  से परेशान और बेहाल हैं। आधे लखनऊ में लोग गर्मी और बिजली कटौती से बेहाल रहे। कही कही तो लो वोल्टेज की भी दिक्कत रही।

बिजली कटौती  से आक्रोशित लोगों ने दारुलशफा उपकेंद्र के दो कर्मचारियों को बंधक भी बना लिया। वाल्दा क्षेत्र में बिजली न आने से गुस्साए लोगों ने उपकेंद्र पर प्रदर्शन किया। आरोप है कि गुस्साए लोग यहां के कर्मचारी अखिलेश व शीबू को बंधक भी बना लिया।

इस मामले में एसडीओ ने हजरतगंज कोतवाली में अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। कमता की पंचवटी कॉलोनी में मंगलवार रात 12:30 बजे से ढाई बजे तक बिजली गुल रही।

रातभर बिजली की आवाजाही लगी रही

 

स्थानीय निवासी अरुण शुक्ला ने बताया कि बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ टॉल फ्री नंबर पर भी फोन किया, लेकिन सभी नंबर व्यस्त बताते रहे। आशियाना सेक्टर डी में जंफर उड़ने से बिजली की आवाजाही का सिलसिला देर रात तक चलता रहा। यहां लोग रात भर जागते रहे। इसी तरह आलमबाग, कानपुर रोड, तेलीबाग, सरोजनीनगर, कृष्णानगर समेत कई इलाकों में रातभर बिजली की आवाजाही लगी रही।

नोएडा से लेकर चित्रकूट तक कई जगह बिजली कटौती

वहीं नोएडा के कई सेक्टरों में 12 घंटे बिजली गुल रही।कई घंटो की बिजली कटौती (Power Cut) के कारण सौ सेंच्युरी अपार्टमेंट के लोगों ने तो पार्क में ही अपना बिस्तर लगा लिया। नोएडा के 11,12,15,19,20,22,27,31 जैसे तीन दर्जन से अधिक सेक्टरों में बिजली कटौती (Power Cut) रही। वहीं दूसरी तरफ चित्रकूट के अंतर्गत कई कस्बों मानिकपुर, पहाड़ी,राजापुर,मऊ से भी करीब सात से आठ घंटों की जा रही है।

देश से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *