Dastak Hindustan

अमृतपाल सिंह ने कड़ी सुरक्षा के बीच सांसद के रूप में ली शपथ

नई दिल्ली:- जेल में बंद वारिस पंजाब डे के कार्यकर्ता अमृतपाल सिंह ने शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सांसद के रूप में शपथ ली। सिंह को विशेष विमान से नई दिल्ली ले जाया गया। अमृतपाल ने खडूर साहिब सीट पर कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा को हराकर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में 1.97 लाख वोटों से जीत हासिल की।

कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें तड़के डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल से हवाई अड्डे तक ले जाया गया, जहां वह पिछले साल अप्रैल से बंद हैं। सिंह को नई दिल्ली ले जाने के लिए पंजाब पुलिस की आठ सदस्यीय टीम गुरुवार को पहुंची। अधिकारी ने बताया कि असम पुलिस और जिला प्रशासन की एक टीम उनके साथ जेल से हवाई अड्डे तक पहुंची।

 

परिवार ने मुंह मीठा करवाया

मुलाकात के बाद पिता तरसेम सिंह ने बताया कि अमृतपाल सिंह ने फतेह बुला कर उन्हें गले लगाया। उन्होंने संगत का धन्यवाद किया है। अमृतपाल ने पंजाब में आने वाले उपचुनाव को लेकर कोई बातचीत नहीं की है। ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख और खडूर साहिब लोकसभा सीट से निर्दलीय सांसद अमृतपाल सिंह की मां बलविंदर कौर ने कहा, “मैं सभी समर्थकों को बधाई देती हूं…उसे भी जून में अन्य सांसदों के साथ लोकसभा सांसद के रूप में शपथ लेने की अनुमति दी जानी चाहिए थी…समर्थक बहुत खुश हैं क्योंकि उन्होंने लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ली है…मैं सरकार से अनुरोध करती हूं कि उसे जेल से रिहा किया जाए।

अमृतपाल और उसके एक चाचा सहित संगठन के दस सदस्य एक कार्रवाई के बाद पंजाब के विभिन्न हिस्सों से राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार होने के बाद एक साल से अधिक समय से जेल में हैं। शपथ के बाद अमृतपाल सिंह की मां बलविंदर कौर का कहना है, ”मैं सभी समर्थकों को बधाई देती हूं। उन्हें भी जून में अन्य सांसदों के साथ लोकसभा सांसद के रूप में शपथ लेने की अनुमति दी जानी चाहिए थी। समर्थक बहुत खुश हैं” उन्होंने लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ली। मैं सरकार से उन्हें जेल से रिहा करने का अनुरोध करता हूं।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *