Dastak Hindustan

तिमाही नतीजे के बाद तूफान बना यह शेयर, 27 एक्सपर्ट की नजर

नई दिल्ली :- कंप्रेसर, पंप और डीजल इंजन बनाने वाली कंपनी कमिंस इंडिया ने दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। इस तिमाही में कंपनी को तगड़ा मुनाफा हुआ है। इस खबर के बाद कमिंस इंडिया के शेयर की गुरुवार को जबरदस्त डिमांड देखने को मिली। सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन कमिंस इंडिया के शेयर 10 फीसदी बढ़कर 2,642.45 रुपये के भाव तक पहुंच गए। यह कमिंस इंडिया शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है।

शेयर में यह तेजी ऐसे समय में आई है जब गुरुवार को बाजार में बड़ी गिरावट दर्ज की गई। पिछले एक साल में स्टॉक में 76 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जो बेंचमार्क निफ्टी 50 से थोड़ा बेहतर प्रदर्शन कर रहा है, जो इस अवधि के दौरान 22 प्रतिशत बढ़ा है। शेयर का 52 वीक लो 1,445 रुपये है। यह भाव साल 2023 के फरवरी महीने में था।

कमिंस इंडिया के तिमाही नतीजे

कंपनी ने अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में अपना अब तक का सबसे अधिक तिमाही प्रॉफिट हासिल किया है। इस तिमाही में प्रॉफिट 455 करोड़ रुपये था, जो कि एक साल पहले की तिमाही में 360 करोड़ रुपये से 26 प्रतिशत अधिक है। इसने 2,534 करोड़ रुपये का अपना अब तक का उच्चतम राजस्व भी दर्ज किया, जो वित्त वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही के 2,181 करोड़ रुपये की तुलना में 16.18 प्रतिशत की सालाना वृद्धि को दिखाता है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *